हेल्पलाइन: +91-956 852 4734
  • Breaking News

ताज़ा
खबरे

  • स्लो वैक्सीनेशन व पीपीई किट को लेकी प्रधानों ने जतायी नाराजगी
  • शांतिपुरी में प्रधानों ने कराया गांवों को सेनिटाइज
  • फरियादियों से मिलने का अंदाज एन डी तिवारी जैसा है तीरथ का
  • क्या आप चाहते है स्वस्थ और निरोगी दांत ? तो जानिए डेंटिस्ट डॉ. स्वाती सिंघल की ये सलाह : -
  • आख़िर क्या है वैक्सीन का सफर ? ज्योति आर्या की रिपोर्ट
  • हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. भूपेंद्र सिंह बिष्ट की सलाह :

ख़बरें विस्‍तार से

वन क्षेत्र से अवैध उपखनिज ढोते दो वाहन सीज

  Publish Date: Dec 28 2017 8:27PM IST
टैग्स:


    शांतिपुरी। हमारे संवाददाता-
    बीती रात मुखविर से प्राप्त सूचना के बाद रेंजर एके जोशी के निर्देशन में वनविभाग की गस्ती टीम ने छापेमारी कर रात्रि करीब 11 बजे व प्रात: 3 बजे दो अलग-अलग स्थानों पर इमलीघाट वन क्षेत्र व पिपलिया मोड़ के पास से अवैध रूप से उपखनिज ढो रहे एक ट्रैक्टर-ट्राली व एक ट्रक को पकडु कर सीज कर दिया है।
        मुखविर की सूचना के बाद बुधवार की रात वन विभाग की गस्ती टीम इमलीघाट गौला नदी क्षेत्र में गस्त कर रही थी तभी उन्हें एक रेत से भरे ट्रेक्टर-ट्राली संख्या यूके06 एपी8629 को पिपलिया मोड़ की ओर भागते देखा। जिसका पीछा करने चालक वाहन को रास्ते में छोड़ अंधेरे का लाभ उठाते हुए भाग खड़ा हुआ। जिसके बाद टीम ने पुन: प्रात: 3 बजे के करीब किच्छा मार्ग पर पिपलिया मोड़ के समीप एक अन्य ट्रक संख्या एनएल002 एन7858 को शक के बिनाह पर रोकने का प्रयास किया तो वह भी अंधेरे का लाभ उठाते हुए वाहन का चालक फरार हो गया। ट्रक की तलासी लेने पर उसमें भी अवैध रेता-बजरी भरी मिली। गस्ती टीम बादमें अपने निजी संसाधनों से दोनों ही वाहनों को मय रेता-बजरी समेत रेंज कार्यालय ले आई। जहां दोनों ही वाहनों के चालक व स्वामियों के खिलाफ वन अधिनियम की धाराओं के अन्तर्गत केश दर्ज कर सीज कर दिया।
         गस्ती टीम में डिप्टी रेंजर मनोज जोशी,उप राजिक भुपाल सिंह जीना, राकेश पंत, नित्यानंद भट्ट, भुवन तिवारी, सत्येन्द्र दूबे, शाहिद वेग आदि थे।

रिपोर्टर

अगली प्रमुख खबरे

आप का कोना