हेल्पलाइन: +91-956 852 4734
  • Breaking News

ताज़ा
खबरे

  • शांतिपुरी में दिनदहाड़े मंदिर समेत तीन घरों में हुई चोरी
  • शांतिपुरी में 10वीं में दीपक व 12वीं में काजल ने किया विद्यालय टाप
  • शांतिपुरी में ग्रामीण महिलाओं ने चलाया सफाई अभियान
  • युवा कार्यकर्ता बिजेन्द्र ने आंगनबाड़ी को दो पंखे भेंट किये
  • सरस्वती बिहार इण्टरकालेज शांतिपुरी में हुआ पोंधारोपण
  • कांग्रेसियों ने शांतिपुरी की क्षतिग्रस्त सड़कों में धरना दिया

ख़बरें विस्‍तार से

कुमाऊ कमिश्नर राजीव रौतेला ने जाना बीमार लोगो का हाल चाल

  Publish Date: Dec 1 2018 9:12PM IST
टैग्स:

हल्द्वानी -  कपकोट के बास्ती गाॅव में विवाह समारोह की दावत में हुई फूड प्वाइजिनिंग में बीमार लोगों को उच्च स्तरीय इलाज के लिए हल्द्वानी सुशीला तिवारी चिकित्सालय में लाया जा रहा है। इस हादसे में लगभग 300 लोगों के प्रभावित होने की जानकारी मिली है। कई की दर्दनाक मौत भी हुई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बागेश्वर जिलें में फूड प्वाइजिनिंग की घटना के बारे में विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। उन्होने बीमार लोगों का समुचित उपचार करने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर विशेष चिकित्सकों को भी भेजा गया है। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कमिश्नर कुमाऊॅ श्री रौतेला को जिलाधिकारी बागेश्वर से निरन्तर सम्पर्क में रहने को कहा है। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा है कि फूड प्वाइ्रजिनिंग से बीमार लोगों को उपचार की हर प्रकार की निःशुल्क सहायता सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी। 
      बीमार लोगों को बागेश्वर जिले से एम्बुलेंस व चोपर के माध्यम से हल्द्वानी लाया गया है। बीमारों को बेहतर व त्वरित इलाज दिये जाने के लिए सचिव मुख्यमंत्री व आयुक्त कुमाऊॅ मण्डल श्री राजीव रौतेला द्वारा शनिवार की दोपहर चिकित्सालय पहुॅचकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। वहीं जिलाधिकारी श्री विनोद कुमार सुमन ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ चिकित्सालय पहुॅचकर भर्ती बीमार लोगों से मुलाकात की तथा डाॅक्टरों से पूरी तत्परता के साथ चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा। 
     आयुक्त ने बताया कि बागेश्वर में हुई घटना के बाद बहुत से फूड प्वाइजिनिंग से प्रभावित व्यक्ति बागेश्वर, काण्डा, बेरीनाग, अल्मोड़ा को ईलाज के लिए प्रस्थान कर गये थें। इन जगहों पर मौजूद कुछ प्रभावितों की हालत बिगड़ने से चैपर के जरिया हल्द्वानी लाया जा रहा है। रविवार की दोपहर तक सभी गंभीर प्रभावितों को  हल्द्वानी सुशीला तिवारी चिकित्सालय पहुॅचा दिया जायेगा। आयुक्त ने काॅलेज के प्रधानाचार्य डाॅ.सीपी भेसोड़ा, तथा एसटीएच के चिकित्साधीक्षक डाॅ.अरूण जोशी से कहा कि वह पूरी तत्परता के साथ लाये जा रहे प्रभावित मरीजों का युद्ध स्तर पर उपचार करना सुनिश्चित करें तथा डाॅक्टरों की टीम निरन्तर कार्य करें और चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराये। 
    निरीक्षण के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय, उप जिलाधिकारी एपी वाजपेयी आदि मौजूद थे।

रिपोर्टर

अगली प्रमुख खबरे

आप का कोना