हेल्पलाइन: +91-956 852 4734
  • Breaking News

ताज़ा
खबरे

  • स्लो वैक्सीनेशन व पीपीई किट को लेकी प्रधानों ने जतायी नाराजगी
  • शांतिपुरी में प्रधानों ने कराया गांवों को सेनिटाइज
  • फरियादियों से मिलने का अंदाज एन डी तिवारी जैसा है तीरथ का
  • क्या आप चाहते है स्वस्थ और निरोगी दांत ? तो जानिए डेंटिस्ट डॉ. स्वाती सिंघल की ये सलाह : -
  • आख़िर क्या है वैक्सीन का सफर ? ज्योति आर्या की रिपोर्ट
  • हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. भूपेंद्र सिंह बिष्ट की सलाह :

ख़बरें विस्‍तार से

विजय हजारे ट्रॉफी- उत्तराखंड का दमदार प्रदर्शन सिक्कम को दी ऐतिहासिक हार-

  Publish Date: Oct 13 2019 6:25PM IST
टैग्स:

विजय हजारे ट्रॉफी में आज का दिन उत्तराखंड की टीम के नाम रहा। उत्तराखंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 306 रनों का लक्ष्य रखा। उत्तराखंड की तरफ से शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए करणवीर ने 54 रन, उन्मुक्त चंद ने 54 रन, तन्मय ने 53 और अवनीश ने 69 रन की शानदार पारी खेली।  9 विकेट खोकर उत्तराखंड ने 50 ओवर में 305 रन बनाए।

ImageImage

सिक्कम को किया 52 रन पर ढेर-

306 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्किम की टीम महज 52 रन में ही सिमट कर रह गई उत्तराखंड की तरफ से की गई। धारदार गेंदबाजी के आगे सिक्कम का एक भी बल्लेबाज ने चल सका। सिक्किम के नौ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं बना पाए। केवल आशीष थापा ने सबसे अधिक 16 रन का योगदान अपनी टीम के लिए दिया।

ImageImage

उत्तराखंड का गेंदबाजी में बेहतर प्रदर्शन-

सिक्किम को महज 52 रन के स्कोर पर समेट कर रख देना इतना आसान नहीं था। उत्तराखंड के गेंदबाजो की धारदार गेंदबाजी ने एक के बाद एक खिलाड़ियों को पवेलियन वापस भेजा। उत्तराखंड की तरफ से सन्नी ने 5 विकेट चटकाए और प्रदीप चमोली और मयंक मिश्रा ने दो-दो विकेट लिए जबकि एक विकेट खुद कप्तान उन्मुक्त चंद ने लिया।

ImageImage


आसान नहीं क्वार्टर फाइनल की राह-

टीम उत्तराखंड के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में क्वार्टर फाइनल की राह अभी इतनी आसान नहीं है क्योंकि उत्तराखंड अंक तालिका में 26 अंकों के साथ अभी सबसे ऊपर है । उसका अंतिम लीग मुकाबला चंडीगढ़ के साथ होना है। उधर नॉक आउट के लिए 24 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पांडिचेरी की संभावनाएं अधिक है, क्योंकि उनके दो मुकाबले बचे हैं अगर पांडिचीरी बचे हुए दोनों मुकाबले जीत जाता है तो उसके कुल अंक 32 हो जाएंगे। अगर उत्तराखंड की टीम अंतिम लीग मैच जीती है तो उत्तराखंड के अंक 30 हो पाएंगे। ऐसे में अभी उत्तराखंड की क्वार्टर फाइनल की राह आसान नहीं दिखती, लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है।

रिपोर्टर

अगली प्रमुख खबरे

आप का कोना