हेल्पलाइन: +91-956 852 4734
  • Breaking News

ताज़ा
खबरे

  • स्लो वैक्सीनेशन व पीपीई किट को लेकी प्रधानों ने जतायी नाराजगी
  • शांतिपुरी में प्रधानों ने कराया गांवों को सेनिटाइज
  • फरियादियों से मिलने का अंदाज एन डी तिवारी जैसा है तीरथ का
  • क्या आप चाहते है स्वस्थ और निरोगी दांत ? तो जानिए डेंटिस्ट डॉ. स्वाती सिंघल की ये सलाह : -
  • आख़िर क्या है वैक्सीन का सफर ? ज्योति आर्या की रिपोर्ट
  • हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. भूपेंद्र सिंह बिष्ट की सलाह :

ख़बरें विस्‍तार से

अनश्न पर बैठे आम आदमी पार्टी से निष्कासित नेता कपिल मिश्रा पर हमला, हमलावर गिरफ्तार

  Publish Date: May 11 2017 11:45AM IST
टैग्स:

नई दिल्ली। अनश्न पर बैठे आम आदमी पार्टी से निष्कासित नेता कपिल मिश्रा पर बुधवार को एक शख्स ने हमला कर दिया, हमलावर को तुरन्त पकड़ लिया गया और उसे पुलिस थाने ले जाया गया।
इसके बाद कपिल के समर्थकों ने इस शख्स को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। हमलावर को पुलिस ने पकड़ कर थाने पहुंचा दिया। हमला करने वाले शख्स ने अपना नाम अंकित भारद्वाज बताया है। उसने कहा है कि वह आम आदमी पार्टी का ही कार्यकर्ता है और मुंडका का रहने वाला है।

दरअसल, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा अपने कहे अनुसार बुधवार से अनशन पर बैठ गए। अनशन के लिए मिश्रा के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर तंबू लगाया गया है। इस मौके पर उन्होंने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए एक चिट्ठी भी लिखी।

बता दें कि इस भूख हड़ताल के लिए उनकी मांग वे पहले ही साफ कर चुके हैं। उन्होंने साफ कहा है कि जब तक आम आदमी पार्टी अपने पांच नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी पार्टी सार्वजनिक नहीं करेगी, तब तक वह अनशन करेंगे।
कपिल मिश्रा जिन पांच आम आदमी पार्टी के नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं वे पांच नाम हैं - संजय सिंह, राघव चढ्ढा, आशीष खेतान, अशुतोष और दुर्गे़श पाठक।

कपिल मिश्रा का आरोप है कि इन लोगों को पार्टी के फंड का दुरुपयोग करते हुए विदेश दौरों का निजी लाभ उठाया है। उन्होंने कहा कि ये पांच क्यों विदेश गए थे, किसके खर्चे पर गए थे, कहां रुके थे, किससे मिले थे।

उनका कहना है कि पार्टी लगातार पिछले कुछ समय से यह कह रही है कि पार्टी के पांस फंड की कमी है, तो आखिर ये नेता किसके खर्चे पर विदेश यात्राओं का लाभ ले रहे थे। उन्होंने कहा कि ये लोग रूस भी गए थे। वहां क्यों गए थे। वहां तो पार्टी का न वजूद है न ही कोई समर्थक।

कपिल मिश्रा पहले ही कह चुके हैं पार्टी संजय सिंह विदेश दौरों पर गए थे और लोगों से टिकट आदि के नाम पर पैसे वसूल रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक आरोप लगाए कि संजय सिंह के अलावा उनके रिश्तेदार भी यह काम करने में लगे रहे। बता दें कि पंजाब चुनाव के दौरान में भी संजय सिंह पर इस प्रकार के कई आरोप लगे थे।

 

रिपोर्टर

अगली प्रमुख खबरे

आप का कोना